Home खेल क्रिकेट पहले क्वालीफायर में आज भ‌िड़ेंगे मुंबई और चेन्नै, जीतने वाला सीधे फाइनल में

पहले क्वालीफायर में आज भ‌िड़ेंगे मुंबई और चेन्नै, जीतने वाला सीधे फाइनल में

आउटलुक टीम - MAY 07 , 2019
पहले क्वालीफायर में आज भ‌िड़ेंगे मुंबई और चेन्नै, जीतने वाला सीधे फाइनल में

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के पहले क्वॉलिफायर में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस टीमें आज एमए चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी तो वहीं हारने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर में एलिमिनेटर मैच से जीतने वाली टीम से भिड़ेगी। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच लीग दौर में हुए दो मैचों में दोनों में मुंबई ने बाजी मारी थी। हालांकि अब तक दोनो के कुल 26 मैच हुए हैं, जिनमें 15 मुंबई और 11 चेन्नै ने जीते हैं। चेपक स्टेडियम में मुंबई और चेन्नै के बीच सात मुकाबले खेले गए जिनमें पांच में मुंबई जीती है।

मुंबई की मजबूती

मुंबई इस सीजन की पहली टीम थी जिसने चेन्नै को उसके घर में हराया हो। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक इस सीजन की बेहतरीन सलामी जोड़ियों में से एक साबित हुए हैं तो मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने टीम को कई मौकों पर संभाला है। आखिरी के ओवरों में हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। गेंदबाजी में मुंबई के जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की जोड़ी चेन्नै के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। 

चेन्नै की गेंदबाजी कमजोर

दोनों टीमें तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी है। चेन्नै टीम ने दमदार शुरुआत की लेकिन बीच में लय से भटक गई। अपने अंतिम लीग मैच में रविवार को उसे पंजाब के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में उसकी कई खामियां भी उजागर हुई थीं। बल्लेबाजी में उसे केदार जाधव के चोटिल होने जाने से भी झटका लगा है। जाधव को पंजाब के खिलाफ कंधे में चोट लग गई थी। चेन्नै के पास हालांकि बल्लेबाजी में अभी भी अच्छे और बड़े नाम हैं। शेन वॉटसन, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायडू और खुद कप्तान धोनी का जलवा पूरी दुनिया ने देखा है। 

हरभजन और इमरान ताहिर पर रहेगा दारोमदार

हालांकि सुपर किंग्स की गेंदबाजी धोनी के लिए चिंता का सबब हो सकती है। ऐसे में अच्छा खासा दारोमदार अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर के जिम्मे होगा। ब्रावो टीम के लिए कई मौकों पर तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। उनसे भी धोनी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। चेन्नै के लिए अच्छी बात यह है कि मैच उसके गढ़ में हो रहा है जहां उसका शानदार रिकॉर्ड है। चेन्नै ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर सात में से छह मैच जीते हैं जिसका उसे फायदा मिलेगा। इस आईपीएल में चेन्नै का प्रदर्शन कभी अच्छा तो कभी औसत रहा है, अब ऐसे में देखना यह होगा कि क्या वे आज जीतकर फाइनल में जगह बना पाएंगे या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से