Home देश राज्य शामली में ट्रेन हादसे को कवर करने गए पत्रकार की पिटाई, जीआरपी एसएचओ और कॉन्स्टेबल सस्पेंड

शामली में ट्रेन हादसे को कवर करने गए पत्रकार की पिटाई, जीआरपी एसएचओ और कॉन्स्टेबल सस्पेंड

आउटलुक टीम - JUN 12 , 2019
शामली में ट्रेन हादसे को कवर करने गए पत्रकार की पिटाई, जीआरपी एसएचओ और कॉन्स्टेबल सस्पेंड
ANI

उत्तर प्रदेश में एक पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया है। मामला राज्य के शामली जिले का है, जहां पटरी से उतरी मालगाड़ी की कवरेज करने गए एक पत्रकार की पिटाई कर दी गई। मारपीट का आरोप जीआरपी कर्मचारियों पर लगा है। पिटाई करने के आरोप में जीआरपी के एसएचओ राकेश कुमार और कॉन्‍स्‍टेबल संजय पवार को सस्‍पेंड कर दिया गया है। पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उनसे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुके तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने पिटाई शुरू कर दी और गालियां देने लगे।

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मैं इस मामले पर रिपोर्ट मांगूंगा।

पत्रकारों ने आरोपी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इन दोनों पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्‍होंने पत्रकार अमित शर्मा के साथ बदसलूकी की और उसके साथ अमानवीय कृत्य किए। इससे पहले बुधवार सुबह पत्रकारों ने आरोपी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे, घटनास्थल पर ही गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी

पीड़ित पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के बाद उनके कपड़े उतार दिए गए और उनके मुंह में पेशाब किया गया। आरोप है कि पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटनास्थल पर ही गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी। पिटाई की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यहां देखें वीडियो-


रेलवे की एक खबर चलाने की वजह से नाराज थे पुलिसवाले

पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उनसे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुके तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने पिटाई शुरू कर दी और भद्दी गालियां देने लगा। मीडियाकर्मी ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी करीब 200 मीटर उन्‍हें पिटाई करते हुए ले गए और उन्हें लॉकअप में बंद कर दिया और फिर मुंह में पेशाब की। पत्रकार शर्मा ने बताया कि रेलवे की एक खबर चलाने की वजह से पुलिसवाले उनसे नाराज थे।

शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास की है घटना

यह घटना शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास की है जहां ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। डिब्बे उतरने की वजह से जोर की आवाज भी हुई। शामली-सहारनपुर रेल मार्ग पर इस हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित रहा। आरोपी पुलिसकर्मियों को पहले लाइन हाजिर किया गया लेकिन बाद में लखनऊ से निर्देश मिलने पर सस्‍पेंड कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से